एम.पी.ऑनलाइन के साथ रेड बस ऑनलाइन टिकट बुकिंग सुविधा / About RedBus Online Ticket Booking Facility with MP Online

1.RedBus क्या है?

RedBus एक ऑनलाइन बाजार है। जो अपनी खुद की बस सेवा संचालित नहीं करता बल्कि ग्राहकों के आदेश में ग्राहकों के लिए बस ऑपरेटरों, प्रस्थान के समय और मूल्यों का एक व्यापक विकल्प प्रदान करता है इसके लिए RedBus ने कई बस ऑपरेटरों के साथ करार किया है।

*RedBus की ग्राहकों को सलाह है कि वे बस ऑपरेटरों के बारे में पता करें और जिनकी सेवा के साथ वे आराम करते हैं उन्हें ही चुनें ।

RedBus कि जिम्मेदारियों में शामिल हैं:

  1. बस ऑपरेटरों के अपने नेटवर्क के लिए  वैध टिकट (एक टिकट जो बस ऑपरेटर द्वारा स्वीकार किया जाएगा ) जारी करना |
  2. टिकट रद्द करने की स्थिति में राशि कि वापसी और सहायता प्रदान करना |
  3. किसी भी तरह की देरी/ असुविधा के मामले में ग्राहक सहायता और जानकारी प्रदान करना |

RedBus की जिम्मेदारियों में शामिल नहीं है:

  1. बस ऑपरेटर की बस का समय पर प्रस्थान / समय पर न पहुँचने के लिए |
  2. बस ऑपरेटर के कर्मचारियों के कठोर व्यवहार के लिए |
  3. बस ऑपरेटर की बस सीटें आदि ग्राहक की उम्मीद के अनुसार न होने पर |
  4. बस ऑपरेटर के अपरिहार्य कारणों से यात्रा रद्द करने पर |
  5. ग्राहक के सामान खो जाने / चोरी / क्षतिग्रस्त हो जाने पर |
  6. एक महिला / बच्चे को समायोजित करने के लिए बस ऑपरेटर का अंतिम क्षणों में एक ग्राहक की सीट बदलने के लिए |
  7. ग्राहक के गलत Boarding Point पर इंतजार करने पर (यदि आप उस विशेष बस के एक नियमित यात्री नहीं हैं तो Boarding Point की सही जानकारी लेने के लिए बस ऑपरेटर को कॉल करें ) |
  8. बस ऑपरेटर द्वारा Boarding Point बदलने की स्थिति में ग्राहकों को एक पिकअप वाहन का उपयोग कर Boarding Point तक ले जाने पर |

redbus-logo

2.उल्लेखित समय :

टिकट पर उल्लेखित आगमन और प्रस्थान का समय अस्थायी समय हैं। हालांकि टिकट पर उल्लेखित समय से पूर्व बस अपने Source Point को नहीं छोड़ेगी |

3.आवश्यक दस्तावेज :

बस में सवार यात्रियों को बस के बोर्डिंग के समय पर निम्नलिखित दस्तावेजों को प्रस्तुत करना आवश्यक हैं:

  1. टिकट की एक प्रति ( टिकट का प्रिंट आउट या ई-मेल का प्रिंट आउट )।
  2. पहचान पत्र ( ड्राइविंग लाइसेंस , छात्र पहचान पत्र, कंपनी आईडी कार्ड , पासपोर्ट, पैन कार्ड या वोटर आईडी कार्ड )।

* आवश्यक दस्तावेजों के न होने स्थिति में ग्राहक को बस में सवार होने की अनुमति नहीं दी जा सकती है।

4.बस के बदलने की स्थिति में :

अगर किसी कारण से बस ऑपरेटर बस के प्रकार के परिवर्तन करता है तो RedBus ग्राहक को अंतर राशि वापस कर देगा जिसकी सूचना ग्राहकों को 24 घंटे के अंदर दे दी जाएगी |

kako-do-nas-bus

5. टिकट रद्द करने की नीति :

RedBus के माध्यम से बुक की गयी टिकट रद्द की जा सकती हैं। कृपया ध्यान दें कि पैसे यात्री के क्रेडिट / डेबिट कार्ड में  वापस स्थानांतरित नहीं किये जायेंगे बल्कि उसके बजाय पैसे नकद कूपन के रूप में वापस किये जाएंगे जो अपने अगले लेनदेन के दौरान इस्तेमाल किया जा सकता है | यह कूपन रद्द करने की तारीख से 6 महीने के लिए वैध होता है ।

* कृपया ध्यान दें कि रद्द शुल्क और रद्द करने की अवधि एक बस ऑपरेटर से दूसरे बस ऑपरेटर की भिन्न हो सकती है ।

6.पैसे वापसी की नीति :

किसी मामले में यदि ग्राहक चाहता है की वापस किये पैसे उसकी / उसके बैंक खाते में जमा किया जाएँ, तो कृपया support@redbus.in में अपने नकदी कूपन के विवरण के बारे में जानकारी दे |

* लेनदेन शुल्क या होम डिलीवरी शुल्क, टिकट रद्द करने की स्थिति में वापस नहीं किया जायेगा |

7.टिकट बुकिंग की पुष्टि सम्बंधित :

तकनीकी कारणों से एक बुकिंग की पुष्टि के लिए ई-मेल और एसएमएस में देरी या उपयोगकर्ता द्वारा गलत ई-मेल आईडी / फोन  आदि द्वारा प्रदान करने की स्थिति में एक टिकट को तब तक बुक माना जायेगा जब तक वह www.mponline.gov.in के पर दिखाता है।

 

loading...

Leave a Reply